Godaddy से Domain Name कैसे खरीदे ।। how to buy a domain from godaddy

Godaddy से Domain Name कैसे खरीदे 


दोस्तो अगर आपको जानना है कि आप अपनी website के लिए एक Top Level डोमेन Godaddy की Website से कैसे खरीदे । तो आज मैं आपको बताऊंगा की आप कैसे एक Top Level डोमेन जैसे (.Com , .In ,.Co.in etc ) को एक सस्ते रेट में कैसे खरीद सकते है ।। जी हाँ दोस्तो आपने सही पड़ा आप डोमेन को Godaddy की Website पर Promocode यूज़ करके उसका रेट कम कर सकते है जिससे कि आपको वह डोमेन काफी सस्ता मिल जाता है, और एक साल के लिए पूरी तरह Valid होता है ।।

Godaddy की Website में जाने के बाद क्या करे ?


So दोस्तो आपको सबसे पहले Godaddy.com पर जाना है और Website में Enter होने के बाद सबसे पहले आपको अपना एक New Account Godady पर बनाना है ,Account बनाने के लिये आपको sign in button पर click करना है।।
 
how to buy a domain,how to buy a domain from godaddy

 अगर आपका Godaddy पर Account नही है तो आप उसी के नीचे दिए गए Create new Account पर click करके अपना new  Account Godaddy पर Create कर लेना है । New Account Create करने के लिए आपको केवल बस अपनी वही email id का यूज़ करना है जो आपने अपने blog को create करते समय यूज की थी , उसके बाद new account पर जाने के बाद आपको email id भरनी है , और एक User name भरना हैं और उसके बाद Password बनाना है जिसमे की एक अंक होना जरूरी होता है ।

how to buy a domain name from godaddy,how to buy a domain name for website

जैसे ही आप Create Account पर click करते है तो आपका Godaddy का Account बन जाता है ।



Domain लेने के लिए क्या करे ?


तो दोस्तो जैसे ही आप Godaddy के page पर login हो जाते है तो आपको नीचे एक search Box मिलता है जहाँ आपको अपनी वेबसाइट का name लिखना होता हैं , दोस्तो आपको यहाँ इस बात का ध्यान रखना है कि आपको केवल website का name ही लिखना उसके अलावा website के पीछे .com नही लिखना है और फिर search कर लेना हैं।
godaddy domain,How do I access my GoDaddy domain?

फिर सर्च करने के बाद आपको अपनी website के पीछे काफी सारे डोमेन joined हुए दिखते है पर आपको बस उसी डोमेन पर Click करना है जो आपको लेना है क्लिक करने के बाद आपको add to card पर click करना है और साथ ही में Continue To Cart पर भी क्लिक कर देना हैं ।।
godaddy domain purchase

उसके बाद फिर आपको तीन box दिखाई पड़ते है जहाँ पर आपको No Thanks पर click कर देना है , और फिर से दोबारा Continue to cart पर click कर देना हैं
.com domain at 99 godaddy

तो दोस्तो फिर जो पेज खुलता है उसी पेज से आपको डोमेन खरीदना पड़ता है । पेज खुलने के बाद आपको जो डोमेन लेना है उसकी जो Duribilty आपको केवल 1year ही रखनी है ।।
godaddy domain coupon


Promocode कैसे Use करे ?


तो दोस्तो अगर आप नीचे देखेंगे तो आपको Promocode का option दिखता हैं जहाँ आप promocode भरके अपने domain को और भी सस्ता कर सकते हैं । तो दोस्तो आप नीचे दिख रहे promocode को भर के अपना डोमेन सस्ता करवा सकते है ।।
godaddy se domain kaise kharide


Promocode डालने के बाद जब आप नीचे Scroll करते है तो आपको नीचे inr पर क्लिक करते है और वहां पर USD कर देते हैं तो आपके डोमेन का price पहले से और भी कम हो जाता है । but आपको USD करने के बाद दोबारा promocode डालना पड़ता हैं अगर आप दोबारा promocode डालेंगे तो आपके डोमेन का price कम हो जाता हैं
how to buy a domain


इसके बाद आपको side में एक बड़ा बॉक्स दिखाई पड़ता है जहाँ पर आपको अपनी details भरनी पड़ती हैं और दोस्तो एक बात का ध्यान ये रखे कि यह पर आपको एक नए mobile नंबर का प्रयोग करना है और detail भर देनी हैं।
godaddy domain search


और दोस्तो सारी details को भर देंने के बाद आपको सेव पर click करना हैं और लास्ट अपने अपना visa कार्ड की detail भरनी है जिससे कि आप अपने डोमेन को खरीद सके।
domain godaddy


 दोस्तो अगर आपको ये ब्लॉग अच्छा लगा हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये अगर वो भी Domain खरीदना चाहते हैं तो उन्हें भी कुछ Help मिल सके ।।
 Santosh aagri




1 Comments

Previous Post Next Post