बेस अस्पताल में अब सिर्फ कोरोना संक्रमित मरीजों का होगा इलाज

बेस अस्पताल में केवल कोरोना संक्रमित रोगियों का इलाज किया जाएगा

अल्मोड़ा - डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने बेस अस्पताल का निरीक्षण किया और कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सोमवार को निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि बेस अस्पताल में केवल कोरोना से संबंधित मरीजों का इलाज किया जाएगा।
अल्मोड़ा- बेस हॉस्पिटल।

उन्होंने बताया कि कोरोना संदिग्ध और इससे पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के नव निर्मित ब्लॉक में 120 बिस्तर का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। उन्होंने जरूरत पड़ने पर बिस्तरों की संख्या बढ़ाने की बात भी कही। उन्होंने प्रमुख चिकित्साधीक्षक को आवश्यक तैयारियों के अलावा उपकरण रखने के निर्देश दिए। साथ ही किसी भी प्रकार के उपकरण और अन्य जरूरत की वस्तुओं की आवश्यकता होने पर उसे क्रय करने को कहा। उन्होंने आइसोलेशन वार्ड की साफ-सफाई और सैनेटाइज पर विशेषज्ञ ध्यान देने के अलावा प्रोटोकाल का हर हाल में पालन करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जिले में कोई भी कोरोना से संक्रमित मरीज नहीं है। इस दौरान सीएमओ डॉ. सविता हयांकि, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. योगेश पुरोहित, पीएमएस डॉ. एचसी गढ़कोटी, प्राचार्य मेडिकल कालेज डॉ. आरजी नौटियाल आदि मौजूद रहे। 
संसदीय क्षेत्र के चार जिलों के लिए सांसद ने दिए 20 लाख.

अल्मोड़ा-  कोरोना संक्रमण के दौरान राहत कार्य में किसी भी तरह कमी नहीं हो इसके लिए सांसद अजय टम्टा ने अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ के लिए 20 लाख रुपये सांसद निधि से दिए हैं। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि धनराशि में से अल्मोड़ा के लिए सांसद निधि से पांच लाख रुपये दिए गए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post