Facebook ने लॉन्च किया 'Quiet Mode', यह सोशल मीडिया की लत से दिलाएगा छुटकारा

अब Facebook ने लॉन्च किया 'Quiet Mode', यह सोशल मीडिया की लत से दिलाएगा छुटकारा 


दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) ने अपने IOS यूजर्स के लिए Quiet Mode को लॉन्च कर दिया है। इस लेटेस्ट फीचर के तहत यूजर्स एप में आने वाले नोटिफिकेशन को म्यूट कर सकेंगे। उम्मीद की जा रही हैं कि कंपनी इस फीचर को मई में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी करेगी। वहीं, कंपनी का कहना है कि हम इस टूल के जरिए लोगों की सोशल मीडिया की लत को छुड़वाएंगे और इस प्लेटफॉर्म पर बिताए गए समय को भी कम करेंगे।

ऐसे काम करता है फेसबुक क्वाइट मोड 

यूजर्स को नए मैसेज और नोटिफिकेशन को म्यूट करने के लिए इस मोड में टाइम सेट करना होगा। इसके बाद यह फीचर एक्टिवेट हो जाएगा और तय समय के अंदर हर तरह की नोटिफिकेशन अपने आप म्यूट हो जाएंगे। इसके अलावा यूजर्स इस फीचर के जरिए यह भी जान सकेंगे कि उन्होंने फेसबुक पर कितना समय बिताया है।

Facebook is testing a new “Your Time on Facebook”

adding:

- Quiet Mode for a specific amount of time
- Scheduled Quiet Mode

Facebook told me (via @alexvoica) that they’ve been testing it for a few months and will continue to test and iterate




View image on Twitter



सोशल मीडिया की लत से मिलेगा छुटकारा 

फेसबुक के हेल्थ विभाग के अधिकारी कांग जिन का कहना है कि यूजर्स हमारे नए मोड के जरिए सोशल मीडिया की लत को छुटकारा पा सकेंगे। साथ ही यह मोड यूजर्स को मैन्युअली नोटिफिकेशन म्यूट करने की सुविधा देता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह फीचर एप में मौजूदा म्यूट पुश नोटिफिकेशन से बहुत अलग है। फेसबुक का पुराना फीचर केवल पुश नोटिफिकेशन को ही म्यूट करता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post