Instagram में आया नया फ़ीचर अब और भी आसान होगा किसी से भी बात करना , जानिए क्या है वो फ़ीचर

Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब मोबाइल ही नहीं Laptop , computer  डेस्कटॉप से किसी को भी भेज सकेंगे मैसेज



सोशल मीडिया कंपनी इंस्टाग्राम (Instagram) ने अपने यूजर्स के लिए डायरेक्ट मैसेजिंग फीचर जारी किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप से इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने के साथ-साथ किसी को भी मैसेज कर सकेंगे। इसकी जानकारी कंपनी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मिली है। आपको बता दें कि इससे पहले यह फीचर सिर्फ इंस्टाग्राम के मोबाइल एप पर उपलब्ध था।


*Sliding into your DMs*

Now you can get and send Instagram Direct messages on desktop, no matter where you are in the world 👍

View image on Twitter

1,045 people are talking about this

नया फीचर मोबाइल एप की तरह करता है काम

इंस्टाग्राम का नया फीचर वैसे ही काम करेगा जैसे मोबाइल एप में होता है। यूजर्स नए फीचर के जरिए डेस्कटॉप या लैपटॉप से किसी को भी मैसेज कर सकेंगे। साथ ही यूजर्स को ग्रुप बनाने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा मैसेज में भेजी गई तस्वीरों को लाइक भी किया जा सकेगा। वहीं, कंपनी का कहना है कि इस फीचर से यूजर्स का अनुभव और बेहतर होगा।

इंस्टाग्राम के वेब वर्जन इन तरीकों से कर सकते हैं इस्तेमाल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम के वेब वर्जन को दो तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। पहला इंस्टाग्राम डॉट कॉम और दूसरा फेसबुक क्रिएटर स्टूडियो। अगर आप इंस्टाग्राम पर तस्वीर अपलोड करना चाहते हैं, तो आप फेसबुक क्रिएटर का सहारा ले सकते है।  

कोविड-19 को ध्यान में रखकर नया फीचर किया लॉन्च

इंस्टाग्राम ने हाल ही में कोरोना वारस को ध्यान में रखकर नया फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर का नाम इंस्टग्राम फीड है। यूजर्स को इस फीचर के जरिए वायरस से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिलती है। हालांकि, कंपनी ने इस फीचर का एलान फरवरी में ही कर दिया था।

इंस्टाग्राम फीड से मिलेगी हर तरह की जानकारी

यूजर्स को इंस्टाग्राम फीड पर वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) के साथ स्थानीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी जा रही जानकारी मिलेगी। कंपनी का कहना है कि हम इस फीड के जरिए यूजर्स तक कोरोना वायरस से जुड़ी हर एक जानकारी पहुंचाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post