अब उत्तराखंड में शनिवार और रविवार को हो सकता पूर्ण लॉकडाउन, सीमाएं सील करने पर भी विचार?

Coronavirus:यूपी के बाद अब उत्तराखंड में शनिवार और रविवार को हो सकता पूर्ण लॉकडाउन, सीमाएं सील करने पर भी विचार


etv uttarakhand news uttarakhand samachar uttarakhand news almora uttarakhand news live today
फ़ाइल फोटो

देहरादून Updated Fri, 17 Jul , 2020 02:32AM

सार

  • कोरोना संक्रमण वाले जिलों में सख्ती, बाकी को कुछ हद तक छूट
  • सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया जाएगा।
  • प्रदेश में शिक्षण संस्थान 15 मई के बाद ही खुलेंगे।

विस्तार

उत्तराखंड में एक ही दिन में कोरोना संक्रमितों के 199 मामले आने के बाद प्रदेश सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं। इसे देखते हुए प्रदेश में शनिवार और रविवार को सरकार पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर सकती है। इतना नहीं राज्य की सीमाओं को भी सील किया जा सकता है।


पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। इसे लेकर बृहस्पतिवार को उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव और सचिव स्वास्थ्य के साथ विचार विमर्श किया।
यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में गुरुवार को आए 199 नए पॉजिटिव मरीज, 3900 पार हुई संक्रमितों की संख्या

उन्होंने अधिकारियों को ताजा हालातों को देखते हुए पूरी गहनता से विचार करते कर आवश्यक कदम उठाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जरूरी समझे जाने पर राज्य की सीमाएं सील करने और पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन करने पर भी गंभीरता से विचार किया जाए।
उन्होंने कहा कि जिन लोगों की होटलों में बुकिंग है केवल उन्हें ही कुछ शर्तों के साथ आने की छूट दी जाए। साथ ही जरूरी कार्य से उत्तराखंड आ रहे लोगों को भी आने की इजाजत मिले।

लगातार सजग कर रहे हैं सीएम
मुख्यमंत्री बरसात में कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर लोगों को लगातार सजग कर रहे हैं। उन्होंने आगाह किया था कि बरसात में नमी बढ़ने के कारण कोविड-19 वायरस के हवा में फैलने की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए वे सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के साथ सभी नियमों का पालन करने की लगातार अपील कर रहे हैं।

राज्य के लिए हालात चुनौतीपूर्ण
उत्तराखंड राज्य के लिए हालात चुनौतीपूर्ण होते जा रहे हैं। अनलॉक-2 में यह उम्मीद की जा रही है कि राज्य की सीमाएं बाहरी राज्यों के पर्यटकों के लिए खोली जाए। धीरे-धीरे राज्य के भीतर के हालात सामान्य हो रहे हैं। ऐसे हालातों में अचानक कोरोना संक्रमितों के मामलों में वृद्धि से स्थिति कठिन और चुनौतीपूर्ण हो गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post