साथ में ही पैदा हुए, साथ में खेले और साथ में ही दुनियां को छोड़ गए जुड़वां भाई


राजस्थान में झज्जर के बंबूलिया गांव में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां पर जोहड़ (एक प्रकार का तालाब जसमे वर्षा के जल को संरक्षित किया जाता है ) में डूबने से दो जुड़वा भाईयों की मौत हो गई। दोनों बच्चे तीसरी कक्षा में पढ़ाई करते थे। दिन में आज खेल खेल में जोहड़ में चले गए थे। जिसके बाद कोई बाहर नहीं निकाल सका और दोनों की मौत हो गई।

अंश और वंश

जानकारी के मुताबिक बंबूलिया गांव के संदीप के दो जुड़वा बच्चे अंश और वंश जोहड़ के पास कुत्तों के साथ खेल रहे थे। खेलते खेलते कुत्ता जोहड़ की तरफ गया तो बच्चे भी पीछे चल पड़े। कुत्ता तो जोहड़ से निकल गया लेकिन बच्चे जोहड़ में ही डूब गए ।



इसके बाद राहगीरों ने दोनों बच्चों को डूबते हुए देखा जिसके बाद शोर मचाया और लोगों को बुलाया। इसके बाद दोनों बच्चों को बाहर निकाला और परिजनों को सूचना दी गई। दोनों बच्चों को बहादुरगढ़ अस्पताल में लेकर गए लेकिन दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया।



बताया जा रहा है कि तीन बहनों के बाद दो जुड़वां भाई हुए थे। बड़ी बेटी एमएससी की पढाई कर रही है। वहीं परिवार में दोनों भाई जुड़वां होने के साथ साथ लाडले भी थे। परिवार के लोग दोनों ही बच्चों का बेहद ख्याल रखते थे। घटनाक्रम की सूचना के बाद मातनहेल चौकी प्रभारी रणबीर सिंह की अगुवाई में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई।

Post a Comment

Previous Post Next Post