उत्तराखंड में कोरोना वायरस ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक ही दिन में आए 239 मामले, 4500 पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

Coronavirus: उत्तराखंड में टूटा रिकॉर्ड, एक ही दिन में आए 239 मामले, 4500 पार पहुंची संक्रमितों की संख्या
देहरादून Updated Fri, 19 Jul 2020 11:06PM
uttarakhand coronavirus cases
फ़ाइल फ़ोटो

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों ने आज रिकॉर्ड तोड़ दिया। आज प्रदेश में अब तक के सबसे ज्यादा 239 पॉजिटिव मामले आए हैं। वहीं, संक्रमितों का आंकड़ा 4500 पार पहुंच गया है। बता दें कि आज 35 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। लेकिन अभी भी अभी भी 1311 एक्टिव केस हैं। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, आज सबसे ज्यादा 150 मामले हरिद्वार में सामने आए हैं। वहीं, देहरादून में 58 ( 21 प्राइवेट लैब), अल्मोड़ा और चमोली में एक -एक, नैनीताल में सात, पौड़ी में चार, ऊधमसिंह नगर में 13(एक प्राइवेट लैब) और उत्तरकाशी में पांच मामले सामने आए हैं। 

बता दें कि अब तक प्रदेश में 3116 संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।  जबकि अब तक 52 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, प्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 69.1 फीसदी है और डबलिंग रेट 22.37 दिन है। 

भाजपा नेता के परिवार में तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव
रामनगर में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। रविवार को एक हेयर ड्रेसर और एक भाजपा नेता के परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। कोविड 19 के नोडल अफसर डॉ. प्रशांत कौशिक ने बताया कि शनिवार को पॉजिटिव मिले भाजपा नेता के पिता, पत्नी और बेटा भी रविवार को पॉजिटिव मिले हैं।

वहीं दिन भर शहर के सभी हेयर ड्रेसर की कोरोना जांच की गई, जिसमें एक हेयर ड्रेसर पॉजिटिव मिला है। ऐसे में अब तक दो दिन में आठ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इधर, कोतवाली के 12 पुलिस कर्मियों ने भी कोरोना टेस्ट करवाया, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post