Coronavirus in Uttarakhand : आज से उत्तराखंड के चार जिलों में दो दिन का लॉकडाउन, पर मिलेंगी ये सुविधाएं

 Coronavirus in Uttarakhand : आज से चार जिलों में दो दिन का लॉकडाउन, पर मिलेंगी ये सुविधाएं
uttarakhand samachar hindi,uttarakhand news live today
फ़ाइल फ़ोटो
प्रदेश के चार मैदानी जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में आज से फिर दो दिन तक पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान जिलों की सीमाएं भी सील रहेंगी। चूंकि प्रदेश सरकार ने इस दो दिनी लॉकडाउन के संबंध में कोई नया संशोधन नहीं किया है, इसलिए पहले का आदेश ही लागू माना जाएगा। शासन ने यह निर्णय जिलाधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर किया है।

शासन स्तर से सभी संबंधित जिलाधिकारियों से लॉकडाउन को जारी रखने के संबंध में रिपोर्ट मांगी गई थी। बताया गया है कि चारों जिलाधिकारियों ने लॉकडाउन जारी रखने की आवश्यकता जताई है। इसकी वजह मैदानी जिलों में कोरोना संक्रमितों के मामलों में लगातार बढ़ोतरी है।

इस हफ्ते हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर और देहरादून में कोरोना के काफी अधिक मामले आए। लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए जिलाधिकारियों ने शनिवार और रविवार को भी पूरी तरह से लॉकडाउन की जरूरत जताई। उनकी रिपोर्ट के आधार पर शासन ने लॉकडाउन के संबंध में कोई नया आदेश जारी नहीं किया। सभी जिलाधिकारियों को अपने स्तर पर लॉकडाउन की व्यवस्था करने को कहा गया है।
1500 लोगों के आवेदन के बाद ही जारी होंगे इमरजेंसी पास 

डीएम डॉ. आशीषकुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश में रोजाना 1500 लोग ही आ सकेंगे। ऐसे में रोजाना इस आंकड़े के पूरे होने के बाद ही इमरजेंसी की स्थिति में 50 पास जारी किए जाएंगे।
बताया कि इमरजेंसी पास जारी करने की जिम्मेदारी एडीएम प्रशासन अरविंद पांडेय को दी गई है। वहीं, इमरजेंसी में पास के लिए आवेदन के लिए लोग जिला प्रशासन देहरादून की ईमेल आईडी admepass.dehradun@gmail.com  पर आवेदन कर सकते हैं।

शासन की ओर से जारी निर्देशों के तहत शनिवार और रविवार को दून में इस बार भी पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा। कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी है। लोगों की जागरुकता के चलते दून में स्थिति पूरी तरह से कंट्रोल में है। दूनिवासियों के सहयोग से जल्द ही स्थिति और बेहतर होगी।
- डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव, जिलाधिकारी

देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंहनगर और नैनीताल में दो दिनों नहीं चलेंगी रोडवेज बसें

देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल में दो दिनों तक रोडवेज बसों का संचालन नहीं किया जाएगा। इन जिलों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन की वजह से परिवहन निगम प्रबंधन ने यह फैसला किया है। 
परिवहन निगम महाप्रबंधक दीपक जैन का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से इन चारों जिलों में रोडवेज बसों का संचालन नहीं किया जाएगा। इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन का कहना है कि लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने के बाद ही इन जिलों में रोडवेज बसों का संचालन सोमवार से ही किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post